महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार से नाखुश कांग्रेस मंत्रियों की राहुल के घर बैठक, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद

0
130

नई दिल्ली : राहुल गांधी के आवास पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महाराष्ट्र सरकार के कांग्रेस मंत्रियों के बीच बैठक चल रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित है। दरअसल, सोमवार को उद्धव सरकार की कैबिनेट का विस्तार किया गया है। इसी से कांग्रेस के कई विधायक नाखुश हैं। खबरों के अनुसार, कैबिनेट विस्तार से नाखुश विधायकों का मानना है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कांग्रेस हाईकमान को गुमराह किया गया है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के 12 शिवसेना मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल हो गए है। दरअसल सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रीमंडल का विस्तार किया। आदित्य ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे सहित 35 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ले ली है। इसी के साथ एनसीपी नेता अजीत पवार ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। खबरों की मानें तो सूत्रों का कहना है कि कांग्रेसी विधायकों ने सबसे पहले इस मामले पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो नाराज विधायकों में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण भी शामिल हैं।

पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले नवंबर में महाराष्ट्र की राजनीति में हुए सियासी ड्रामे के वक्त 23 नवंबर को उन्होंने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। दरअसल, उन्होंने एनसीपी से बगावत कर भाजपा से हाथ मिला लिया था। हालांकि, बाद में बहुमत साबित ना कर पाने पर ये सरकार गिर गई थी। बहुमत साबित ना कर पाने पर देवेंद्र फणडवीस को राज्य के मुख्यमंत्री पद से और अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री पद के तौर पद से इस्तीफा देना पड़ा था।