गोवा के CM प्रमोद सावंत बोले- पर्रीकर ने अपना जोश दे दिया, जिससे मैं 15-16 घंटे काम करता हूं

0
134

पणजी । गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रीकर ने उन्हें अपना जोश दे दिया था। इससे वह रोजाना 15-16 घंटे काम करते हैं। सावंत ने यह बात स्वर्गीय पर्रीकर पर एक बायोपिक के पोस्टर को लॉन्च करने के लिए आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस बायोपिक को ‘गो गोवा गॉलीवुड प्रोडक्शंस’ बना रही है। इस दौरान मनोहर पर्रीकर के भाई औधुत और बेटे उत्पल भी समारोह में मौजूद थे।

यह फिल्म दिवंगत नेता की जयंती पर अगले साल 13 दिसंबर को रिलीज करने की योजना है।फिल्म के निर्माताओं के अनुसार, इसे हिंदी और कोंकणी में बनाया जाएगा। गौरतलब है कि लोकप्रिय नेता मनोहर पर्रीकर का इस साल मार्च में निधन हो गया। वह लंबे समय से अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। पर्रीकर मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में रक्षा मंत्री भी रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री की जयंती पर बोलते हुए, सावंत ने कहा, ‘भाई (पर्रीकर) ने मंडोवी नदी पर एक पुल के उद्घाटन के दौरान वहां के युवाओं से कहा था हाउ इज द जोश (उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक का मशहूर पंच लाइन)। उन्होंने फिर कहा मैं अपना जोश आप लोगों को देता हूं।

इसीलिए मैं दिन में 15-16 घंटे काम कर सकता हूं

46 वर्षीय मुख्यमंत्री सावंत ने कहा ‘ये पर्रीकर के अंतिम शब्द थे। उन्होंने वास्तव में अपने जोश को उन सभी युवाओं को दे दिया, जो मेरे सहित वहां मौजूद थे। इसीलिए मैं दिन में 15-16 घंटे काम कर सकता हूं।’

इतना लंबे समय तक काम करना संभव नहीं था- सावंत

सावंत ने यह भी कहा, ‘जो मैं आपसे कह रहा हूं वह सत्य है। नहीं तो इतना लंबे समय तक काम करना संभव नहीं था। यदि मैं अभी भी विधानसभा स्पीकर होता, तो मैं कहता कि आठ घंटे काम करना पर्याप्त है।’

मनोहर पर्रीकर के स्मारक की आधारशिला

प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को मीरामार समुद्र तट पर मनोहर पर्रीकर के स्मारक की आधारशिला रखी।प्रस्तावित स्मारक उसी स्थान पर स्थापित किया जाएगा, जहां पर्रीकर का अंतिम संस्कार किया गया था।