मध्य प्रदेश: देवास की यह बुजुर्ग महिला जानिए क्यों हाथ जोड़कर कमलनाथ सरकार को दे रही धन्यवाद

0
102

देवास: मध्य प्रदेश के देवास की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला सूबे की कमलनाथ सरकार का शुक्रिया करते नहीं थक रही है. इस बुजुर्ग महिला का नाम है नूरा बानो, जो हाथ जोड़कर कमलनाथ सरकार और राज्य प्रशासन का धन्यवाद कर रही हैं.

दरअसल, नूरा बानो की देवास के तीन बत्ती चौराहे पर ख्वाजा की दरगाह के पास दुकान थी. उनकी दुकान पर सरदार ग्रुप के 10 हजार के इनामी गुंडे सलीम ने कब्जा कर रखा था.

नूरा बानो काफी परेशान थीं और सभी दस्तावेजों के साथ अपनी दुकान पर कब्जे की लिखित शिकायत प्रशासन को देकर कार्रवाई की मांग की थी.

नूरा बानो की शिकायत मिलते ही देवास के कलेक्टर और एसपी ने जिला प्रशासन की टीम को मौके पर भेजा और ‘ऑपरेशन माफिया’ के तहत कार्रवाई कर नूरा बानो की दुकान उनको वापस दिलाया.

दुकान मिलने के बाद नूरा बानो ने हाथ जोड़कर कमलनाथ सरकार और प्रशासन का धन्यवाद किया. उन्होंने राज्य सरकार और प्रशासन के अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा, ‘मेरे पति की मेहनत की कमाई की दुकान, मेरे बुढ़ापे की रोजीरोटी का सहारा, मेरी दुकान मुझे वापस मिल गई.’

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को एक साल पूरा हो गया है. सरकार ने इस दौरान गुंडे माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए ‘ऑपरेशन माफिया’ शुरू किया है.

इस ऑपरेशन पर सियासत भी होती रही है, लेकिन इससे आम लोगों को भी फायदा मिल रहा है. इस कार्रवाई को लेकर कमलनाथ सरकार ने कहा है कि माफियाओं का मध्य प्रदेश से जब तक सफाया नहीं होता तबतक ‘ऑपरेशन माफिया’ जारी रहेगा.