दो पक्षों में चले लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी, पथराव

0
179
DJL§FF¹F»F ªF¹F½FeSÜ ªFF¦FS¯F

चपुन्ना: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच वर्षो से चल रहे विवाद को लेकर मारपीट हो गई। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी चले। इसके बाद पथराव हुआ। इसमें दोनों पक्षों से सात लोग घायल हो गए। छह को गंभीर हालत में रेफर कर दिया गया।

थाना सौरिख के गांव शरीफपुर में रास्ते को लेकर नसीर खां व कमलेश के बीच विवाद शुरू हो गया। अभद्रता के बाद मारपीट होने लगी। इस पर दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। लाठी-डंडे पर धारदार हथियार चलने लगे। कुछ लोगों ने ईट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए। मामला तूल पकड़ता देखकर लोगों ने यूपी 100 को सूचना दे दी। मौके पर टीम पहुंची और दो वर्गो के बीच का मामला होने पर चौकी पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने लाठियां पटक कर भीड़ को खदेड़ा। मारपीट में एक पक्ष से मुस्तकीम अली पुत्र नसीर अली, बिट्टन बानो पत्नी नसीर अली व नसीर अली पुत्र मुंशी खां एवं दूसरे पक्ष से मनोज, जयवीर, कमलेश पुत्र राम बहादुर पाल तथा साधना पत्नी मनोज घायल हो गए। घायलों को सीएचसी सौरिख भेजा गया। साधना का उपचार सीएचसी पर किया गया। वहीं छह अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज तिर्वा रेफर कर दिया गया। घटनास्थल का निरीक्षण सीओ एसएम उपाध्याय ने भी किया। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि दो पक्षों के बीच रास्ते को लेकर वर्षो पुराना मामला है। यह प्रकरण कोर्ट में है। दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। यह दी गई तहरीर

एक पक्ष से कमलेश ने नसीम, मुस्तकीम, लाल मोहम्मद, ग्राम प्रधान रामपाल के खिलाफ दरवाजे पर आकर अभद्रता व घर में घुसकर लाठी-डंडा व धारदार हथियार से मारपीट करने की तहरीर दी। वहीं दूसरे पक्ष से नसीर खां ने शिवराज सिंह, रामबहादुर, जयवीर व रामदास के खिलाफ लाठी-डंडों व टकोरा से हमला कर घायल कर देने की तहरीर दी।

रिपोर्ट – श्याम प्रजापति