कमलनाथ सरकार ने देर रात मंत्रालय सर्जरी को दिया अंजाम, हुआ 5 अधिकारीयों का तबादला

0
117

भोपाल: कमलनाथ सरकार ने बीते शुक्रवार यानि 21 फरवरी 2020 की देर रात को मंत्रालय में प्रशासनिक सर्जरी को अंजाम दिया. जंहा इसमें 5 अधिकारियों के ट्रांसफर करने के साथ पदस्थापना के इंतजार में बैठक सुखवीर सिंह को जिम्मेदारी सौंप दी है. प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला से चिकित्सा शिक्षा विभाग लेकर खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग का जिम्मा सौंपा गया है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव और माध्यम के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार वापस लेकर चिकित्सा शिक्षा की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है. शिवराज सरकार में प्रमुख पदों पर रहे आयुक्त उच्च शिक्षा DP आहूजा को प्रमुख सचिव पशुपालन बनाया है. पी नरहरि आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास के साथ अब सचिव जनंसपर्क और प्रबंध संचालक के माध्यम से होने वाले है. नरहरि के पास आयुक्त जनसंपर्क का अतिरिक्त प्रभार था. सामान्य प्रशासन विभाग ने देर रात जारी किए आदेश में प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी को प्रमुख सचिव जनजातीय कार्य एवं तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार के साथ आयुक्त जनजातीय कार्य बनाया है.

मिली जानकारी के अनुसार उमाकांत उमराव के प्रमुख सचिव सहकारिता का प्रभार संभालने पर अजीज केसरी, डीपी आहूजा के प्रमुख सचिव पशुपालन का कार्यभार संभालने पर अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव, शिवशेखर शुक्ला के प्रमुख सचिव खाद्य की जिम्मेदारी संभालने पर प्रमुख सचिव डॉ.राजेश राजौरा और सुखवीर सिंह के आयुक्त संस्थागत वित्त का पदभार ग्रहण करने पर प्रमुख सचिव मनोज गोविल इस अतिरिक्त दायित्व से मुक्त हो जाएंगे.