CAA Protest : केरल विधानसभा में यूडीएफ विधायकों का हंगामा, राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी-प्रदर्शन

0
136

तिरुवनंतपुरम । केरल विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून(CAA) और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन (NRC) के खिलाफ यूडीएफ के विधायक विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया। इसके साथ ही हंगामा कर रहे विधायक राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को हटाने की मांग दोहराई। विधानसभा में हंगामे के बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को विधानसभा में मार्शल ने एस्कॉर्ट किया। इसके बाद यूडीएफ विधायकों ने सदन से वॉक आउट कर दिया।

सीएए को लेकर केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रही है। आज से शुरू हुए केरल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएए और एनआरसी को लेकर जमकर हंगामा और प्रदर्शन हुआ। आज जैसे ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान सदन में पहुंचे, वैसे ही उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। प्रदर्शन कर रहे यूडीएफ विधायकों के हाथों में प्लेकार्ड्स थे, जिन्‍हें वे राज्‍यपाल को दिखा रहे थे। इस दौरान मंच तक पहुंचने के दौरान राज्यपाल का रास्ता भी रोका गया।

गौरतलब है कि केरल सरकार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रस्‍ताव पास कर चुकी है। इसके बाद राज्‍य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। इसकी जानकारी राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को नहीं दी गई थी। इस पर राज्‍यपाल ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने पूछा था कि राज्यपाल दफ्तर को इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई? हर किसी को नियम का पालन करना चाहिए।