कमलनाथ का भाजपा पर निशाना, पूछा-कोई पूर्वज स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहा

0
232

भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा आज उस कांग्रेस को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रही है, जिसके महान नेताओं ने स्वतंत्रता संग्राम में संघर्ष कर देश को आजादी दिलाई।

उन्होंने कहा, ‘मैं तो हमेशा कहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी एक नाम बता दीजिए, जो आपकी पार्टी का स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहा हो। परिवार और पूर्वज तो छोडि़ए रिश्तेदारों में ही एक नाम बता दें, जो स्वतंत्रता सेनानी रहा हो। देश में लोगों को गुमराह करने की राजनीति चल रही है, ऐसी कौन-सी आफत आ गई जो सिर्फ एनआरसी जैसे मुद्दों पर ध्यान दिया जा रहा है।’

भोपाल के बैरागढ़ में जारी सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में कमलनाथ ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि गुमराह करने की राजनीति का मुकाबला करने के लिए संगठन को मजबूत बनाएं। एनआरसी के पीछे भाजपा का जो छिपा हुआ एजेंडा है, उससे देश को खतरा है। इस कानून में जो बातें लिखी नहीं हैं, उनकी चिंता ज्यादा है। उन्होंने सेवादल कार्यकर्ताओं से कहा कि वे यह बात लोगों तक पहुंचाएं।

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर जनता का मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि जब देश बेरोजगारी, आर्थिक संकट सहित कई क्षेत्रों में बदहाल होने की स्थिति में है, तब एनआरसी, सीएए जैसे मुद्दों को उठाया जा रहा है।

मप्र के सीएम ने कहा, ‘मैंने इंदिराजी से कहा था कि सेवादल में काम करने का मौका दें। सांसद रहते हुए मांडू कैंप में ट्रेनिंग ली थी।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र में सेवादल को अकादमी और आइटी सेल बनाना चाहिए। इसके लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा।

कांग्रेस का इतिहास है : यादव

उधर, मप्र कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस का जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व राहुल गांधी तक का इतिहास है। भाजपा के पूर्वजों का कोई इतिहास हो तो वे बताएं।