कमलनाथ की मंत्री इमरती देवी बोलीं,”महाराज सड़क पर उतरे तो पूरी कांग्रेस उतरेगी”

0
134

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच का मनमुटाव अब सार्वजनिक हो गया है. इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के सड़क पर उतरने वाले बयान पर कमलनाथ सरकार में महिला विकास मंत्री इमरती देवी ने प्रतिक्रिया दी है.

इमरती देवी ने कहा है कि अगर महाराज सड़क पर उतरे तो उनके साथ पूरी कांग्रेस सड़क पर उतरेगी. उन्होंने कहा, ”महाराज अकेले नहीं हैं. उनके साथ राहुल गांधी, दिग्वि​जय सिंह और हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ भी हैं. लेकिन कभी ऐसी नौबत नहीं आएगी कि महाराज को सड़क पर उतरना पड़े.”

जब पत्रकारों ने इमरती देवी से कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुस्से में हैं, तो वह बिना कुछ जवाब दिए आगे बढ़ गईं. उन्होंने जाते जाते कहा, ”अगर इसकी जरूरत पड़ी तो कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे.” आपको बता दें कि इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है.

दरअसल, कुछ दिनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश गए थे. सिंधिया ने भोपाल में प्रदर्शनरत अतिथि विद्वानों से मुलाकात की और उनको संबोधित करते हुए कहा था कि यदि ‘वचन पत्र’ के सभी वादे पूरे नहीं किए गए तो वह अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी के समक्ष ज्योतिरादित्य के व्यवहार पर आपत्ति जाहिर की थी. सिंधिया दिल्ली में हुई मध्य प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक भी बीच में छोड़कर चले गए ​थे. इसके बाद पत्रकारों ने जब मुख्यमंत्री कमलनाथ से सिंधिया के सड़क पर उतरने वाले बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने दो टूक जवाब दिया कि ‘उतर जाएं’.