जामताड़ा: योगी ने कहा था- ‘इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर नहीं बनाएगा’, नतीजे हैरान कर देंगे

0
97

झारखंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी के हाथ से एक और राज्य निकल गया है. कांग्रेस-जेएमएम-राजद के गठबंधन ने धमाकेदार जीत हासिल कर बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया है. बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, राज्य की जामताड़ा सीट पर इस बार जो नतीजे आए हैं वो चौंकाने वाले हैं और खास भी हैं. इस सीट पर योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था और कांग्रेस उम्मीदवार इरफान अंसारी पर निशाना साधा था. हालांकि, ये दांव उल्टा पड़ गया है.

दरअसल, इस सीट पर प्रचार करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया था और कांग्रेस उम्मीदवार पर निशाना साधा था. लेकिन योगी का ये हमला काम नहीं आया और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार इरफान अंसारी ने बड़ी जीत हासिल की है.

16 दिसंबर को यहां चुनावी सभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘…और आप ऐसे भी जान सकते हैं…कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर तो नहीं बनाएगा ना…उसके लिए तो कोई बिरेंद्र मंडल चाहिए ना..’ योगी ने कहा, ‘…जो एक-एक शिला लेकर आपको लेकर अयोध्या पहुंच सके और भव्य राम मंदिर के निर्माण में शीला लगवाने में योगदान दे सके’.
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में आए फैसले को बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार में खूब भुनाया, लेकिन बीजेपी का ये दांव नहीं चल सका.

बता दें कि झारखंड की जामताड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. इरफान अंसारी ने यहां बीजेपी उम्मीदवार बिरेंद्र मंडल को 38740 वोटों से मात दी. कांग्रेस के इरफान अंसारी को कुल 112829 वोट मिले तो वहीं बीजेपी के बिरेंद्र मंडल को 74088 वोट मिले.

इससे पहले 2014 में इरफान अंसारी ने बिरेंद्र मंडल को करीब 10 हजार वोटों से मात दी थी, यानी कि इस बार इरफान अंसारी की जीत और भी बड़ी हो गई. बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से इस बार कांग्रेस-JMM-RJD के गठबंधन को कुल 47 सीटें मिलीं, जबकि बीजेपी सिर्फ 25 सीटें मिली हैं.