भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन में भारत बना नंबर वन

0
301

नई दिल्ली भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भरोसा जताया है कि देश की पूरी योग्य आबादी का इस साल के आखिर तक वैक्सीनेशन हो जाएगा। उन्होंने बताया कि देश में हिमाचल प्रदेश पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां वैक्सीन के लिए योग्य पूरी आबादी को कम से कम एक डोज लग चुकी है। हिमाचल से ही आने वाले नड्डा ने इसके लिए प्रदेश सरकार को बधाई देते हुए कहा कि इस मामले में भारत विश्व में पहले नंबर पर है और यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है।

बात बहुत पुरानी नहीं हुई है जब देश के अंदर वैक्सीनेशन को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे थे। भाजपा अध्यक्ष ने बयान जारी कर परोक्ष रूप से ऐसे लोगों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कई बार वैक्सीनेशन एक दिन में एक करोड़ के आसपास तक पहुंचा। यह साबित करता है कि केंद्र सरकार वैक्सीन की सप्लाई को इस स्तर तक ले आई है कि भारत एक दिन में स्विटजरलैंड, स्वीडन, आस्ट्रिया, इजरायल, डेनमार्क और न्यूजीलैंड जैसे देशों का वैक्सीनेशन कर सकता है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए यह गर्व का विषय है कि वह एक दिन में कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज लगा सकती है। अभी तक किसी देश ने एक दिन में वैक्सीन की इतनी डोज नहीं लगाई हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया को कोरोना वायरस पर जीत का मार्ग दिखा दिया है।’

नड्डा ने बताया कि 30 अगस्त तक 200 से भी कम दिनों में 64 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पूरी आबादी को कम से कम एक डोज मिलना जहां राज्य सरकार की कर्मठता को साबित करता है, वहीं कोरोना से लड़ने में जनता की इच्छाशक्ति को दर्शाता है।