IND vs WI: Mukesh Kumar को धोनी से मिली IPL के दौरान खास सलाह, बताया कंधे पर हाथ रख क्या कही थी बात

0
43

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मुकेश कुमार ने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके साथ-साथ उन्होंने इंडियन प्रीमयिर लीग में भी अच्छा परफॉर्म किया है. मुकेश को इसी वजह से टीम इंडिया में जगह मिली है. वे भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. मुकेश को अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका नहीं मिल सका है. मुकेश ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की. उन्होंने बताया कि धोनी ने क्या सलाह दी थी.

मुकेश कुमार ने आईपीएल में अभी तक 10 मैच खेल हैं और इस दौरान 7 विकेट लिए हैं. वे इस 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा था. मुकेश ने इस दौरान धोनी से बातचीत की थी. इंडिया टुडे पर छपी एक खबर के मुताबिक मुकेश ने कहा, ”मैं हमेशा धोनी भैया (महेंद्र सिंह धोनी) से मिलना चाहता था और कुछ चीजों पूछना चाहता था. आईपीएल की वजह से यह संभव हो सका. मैंने उनसे पूछा कि आप बतौर कप्तान और विकेटकीपर अपने गेंदबाजों से क्या कहते हैं.”

मुकेश ने कहा, ”उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ रखा और कहा, मैं अपने गेंदबाजों से कहता हूं कि जब आप कोशिश नहीं करेंगे, तब तक नहीं सीखेंगे. आप जो करना चाहते हैं वही कीजिए. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो सीख नहीं पाएंगे. उन्होंने रिजल्ट को भूल जाने को कहा और सिर्फ कोशिश करने की सलाह दी. उन्होंने चीजों को बहुत ही आसान तरीके से समझाया.”

भारतीय गेंदबाज ने कहा, ”मैं दिल्ली कैपिटल्स का बहुत शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे मौका दिया. आईपीएल में अच्छा अनुभव रहा. ईशांत भैया (ईशांत शर्मा) ने भी काफी मदद की. उन्होंने मुझे गेंद को कई एंगल से फेंकने का तरीका बताया. उन्होंने मुझे बॉलिंग को और बेहतर करने की सलाह दी.”