इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- हिंदू राष्ट्रवाद का जिन्न बोतल से बाहर, अब वापस नहीं जाएगा

0
132

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से कश्मीर राग अलापते हुए कहा है कि अनुच्छेद 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घातक गलती की है। जम्मू-कश्मीर को लेकर यह ऐसी गलती है जिससे मोदी अब कदम पीछे नहीं खींच सकते। भारत में हिंदू राष्ट्रवाद का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है और अब वह वापस उसमें नहीं जा सकता।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, जम्मू-कश्मीर में मोदी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह पाकिस्तान का विरोध कर चुनाव जीते हैं। इमरान ने दावा किया कि इस तरह के फैसलों का अंतिम परिणाम कश्मीर की आजादी होगा। पांच अगस्त, 2019 के मोदी के कदम से कश्मीर आजादी की दिशा में आगे बढ़ गया है। मोदी ने अगर यह कदम न उठाया होता तो हम कश्मीर मसले को इतनी मजबूती से दुनिया के सामने नहीं रख पाते। मोदी के फैसले के बाद हमारी जिम्मेदारी बन गई कि हम पूरे वाकये से दुनिया को जानकार बनाएं।

इमरान का यह बयान पाकिस्तान के कश्मीर एकजुटता दिवस पर आया। पाकिस्तान कश्मीरी लोगों को समर्थन देने के लिए हर साल पांच फरवरी को यह दिवस मनाता है। इस दिन बड़े नेता भारत के साथ संबंधों में तनाव बढ़ाने वाले बयान देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान को सात से दस दिन के भीतर जीत लेने के बयान पर इमरान ने कहा, कोई भी सामान्य व्यक्ति इस तरह की बात नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, पाकिस्तान मोदी को कोई भी ऐसा मौका नहीं देगा जिससे वह कश्मीर से दुनिया का ध्यान हटा सकें। भले ही वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर मामूली कार्रवाई ही क्यों न कर डालें। यह राजनीतिक और कूटनीतिक लड़ाई है, इसलिए पाकिस्तान भारत के जाल में नहीं फंसेगा।