गीदड़भभकी देने वाले पाकिस्तान ने छेड़ा नया राग, भारतीय एयरस्पेस का प्रयोग नहीं करेंगे इमरान खान

0
268

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को मलेशिया यात्रा के लिए भारतीय एयरस्पेस का प्रयोग करने से मना कर दिया है. एआरवाई न्यूज के मुताबिक यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है. मलेशिया जाने के लिए इमरान खान चीन के एयरस्पेस का प्रयोग करेंगे. चीन का एयरस्पेस प्रयोग करने से फ्लाइट में 3 से 4 घंटे का अतिरिक्त समय लगेगा.

बता दें कि पाकिस्तान ने भारत से उसका एयरस्पेस प्रयोग करने के लिए अनुरोध नहीं किया था. इमरान सोमवार से 2 दिन की आधिकारिक मलेशिया यात्रा पर हैं. सूत्रों का कहना है कि भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीर में जारी कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए इमरान खान ने ये फैसला किया है.

पाक मीडिया के मुताबिक विदेशी मामलों की प्रवक्ता आइशा फारुखी ने कहा कि इमरान खान अपने मलेशियाई समकक्ष महाथीर मोहम्मद से मिलने के लिए कुआला लुम्पुर जा रहे हैं. इस यात्रा के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और महत्वपूर्ण मसौदों पर हस्ताक्षर करेंगे.

इस मौके पर इमरान खान कश्मीर से जुड़े मुद्दे को भी उठाएंगे. बता दें कि इमरान खान कश्मीर को लेकर लगातार भ्रम फैला रहे हैं. जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को भारत द्वारा निरस्त करने के बाद से पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है.