ICC World Cup 2023: मोहित शर्मा से लेकर अजिंक्य रहाणे तक, ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में कर सकते हैं एंट्री

0
48

आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान हो गया है। भारत 5 अक्टूबर से विश्व कप की मेजबानी करेगा। जब किसी बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होता है। भारतीय चयनकर्ता सभी को चौंका देते हैं। ऐसे में एक बार फिर भारतीय चयन समिति कुछ बदलाव कर सकती है। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते हैं।

मोहित शर्मा

जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर चल रहे हैं। अगर बुमराह विश्व कप में नहीं खेलेंगे तो भारत के पास अनुभवी डेथ बॉलर नहीं होगा। ऐसे में डेथ ओवरों के लिए मोहित शर्मा सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं। मोहित ने आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट लिए। ऐसे में गुजरात टाइटंस के बॉलर की टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे

टीम के लिए चौथे नंबर पर खेलने वाले श्रेयस अय्यर चोट के कारण टीम से बाहर हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल रहा है, लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा है। टीम के मध्यक्रम में अनुभव की कमी है। चयन समिति ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे को मौका देकर सभी को चौंका दिया। विश्व कप 2023 में ऐसा हो सकता है।

आर अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन लंबे समय से वनडे टीम से बाहर है। वर्ल्ड कप में अश्विन का अनुभव टीम के काम आ सकता है। पिछले साल उन्हें टी20 विश्व कप में खेलने का मौका मिला था। इसलिए आर अश्विन वनडे विश्व कप 2023 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी वनडे 2022 की शुरुआत में खेला था। भारतीय टीम के कई तेज गेंदबाद इस समय चोटिल हैं। बुमराह के खेलने पर संशय बना हुआ है। प्रसिद्ध कृष्णा भी घायल हैं। उमरान मलिक के पास रफ्तार हैं, लेकिन रन खूब खर्च करते हैं। ऐसे में भुवी को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है।