गृह मंत्री अम‍ित शाह की अयोध्‍या में सभा आज, रामलला का करेंगे दर्शन

0
121

अयोध्या। गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को अयोध्या आएंगे। वे सुबह दस बजे जीआइसी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले रामलला व बजरंबली के दर्शन-पूजन के उपरांत मणिरामदास जी की छावनी जाएंगे, जहां वे छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास व अन्य साधु-संतों से भेंट करेंगे। अयोध्या नगर में उनका हेलीकाप्टर रामकथा पार्क व सभा के लिए जीआइसी में उतरेगा। गुरुवार को उनके सुरक्षा अधिकारी भी रामनगरी पहुंच गये। सुरक्षा अधिकारियों ने जीआइसी में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। जनसभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इसको लेकर हुई बैठक में क्षेत्रीय महामंत्री विजय प्रताप सि‍ंह ने बताया कि सभा में हर बूथ से लोग शामिल होंगे।

जिला प्रभारी पद्मसेन चौधरी ने कहाकि जनसभा की जानकारी विभिन्न माध्यमों से जनता तक पहुंचाई जा रही है। पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का जनसंपर्क जारी है। जिलाध्यक्ष संजीव सि‍ंह ने कहाकि गृहमंत्री की सभा ऐतिहासिक होगी। महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने कहाकि तैयारियों को लेकर प्रत्येक बि‍ंदु की समीक्षा की गई है। गृहमंत्री के स्वागत के लिए पूरे महानगर को सजाया गया है। विधानसभा क्षेत्र प्रभारी साकेत शर्मा ने बताया कि शहर में पार्षद व जनप्रतिनिधि लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं।

घर-घर लोगों से किया संपर्क : गृहमंत्री की सभा को लेकर जनप्रतिनिधियों ने घर-घर दस्तक दी। सांसद लल्लू सि‍ंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, रामचंद्र यादव, गोरखनाथ बाबा, शोभा स‍िंंह चौहान, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सि‍ंह टिल्लू, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शक्ति स‍िंंह एवं जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक स‍िंंह रोहित ने घर-घर संपर्क किया। महापौर, पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल व विशाल मिश्र ने साकेत महाविद्यालय में विद्यार्थियों से संपर्क किया। मयाबाजार संवादसूत्र के अनुसार भाजपा नेता इंद्रप्रताप तिवारी खब्बू के समर्थकों ने घर-घर दस्तक दी।

सभा को लेकर निकाली मोटर साइकिल रैली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा के प्रचार-प्रसार के लिए उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष व भाजपा नेता विकास सि‍ंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने मोटर साइकिल रैली निकाली। गांधी पार्क से आरंभ हुई रैली रिकाबगंज, चौक, फतेहगंज, नाका होते हुए दोबारा वहीं आकर समाप्त हुई। कहाकि धारा 370 व पीओके को लेकर गृहमंत्री का संसद में दिया गया बयान भारत के इतिहास में अंकित हो गया है। युवा अपने गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करने के लिए आतुर हैं।

गृहमंत्री अमित शाह का मिनट टू मिनट

रामकथा पार्क में गृहमंत्री अमित शाह के हेलीकाप्टर की लैंडि‍ंग-10:05
हनुमानगढ़ी दर्शन-10:15 से 10:25 तक
रामजन्मभूमि दर्शन-10:30 से 10:40
मणिरामदास जी की छावनी आगमन-10:50 से 11:00
रामकथा पार्क स्थित हेलीपैड आगमन-11:20
राजकीय इंटर कालेज में आगमन-11:45
जनसभा-11:45 से 12:35 तक
गृहमंत्री का प्रस्थान-दोपहर 13:00