Haryana assembly election 2019: 22.5 लाख की सोने की घड़ी पहनते हैं भाजपा प्रत्याशी

0
120

फरीदाबाद । Haryana assembly election 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों को एलान कर चुकी हैं और ज्यादातर प्रत्याशियों ने 21 अक्टूबर को मतदान होने के मद्देनजर प्रचार भी तेज कर दिया है। वहीं, नामांकन के बाद पर्चों की जांच में

विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में से किसी के पास लाखों की संपत्ति है तो किसी के पास करोड़ों में है। इन सभी में कुछ खास है, तो वे हैं भाजपा के फरीदाबाद सीट से प्रत्याशी नरेंद्र गुप्ता। इनके पास साढ़े 22 लाख रुपये कीमत की रोलेक्स गोल्ड घड़ी है। इनके नाम से एक भी वाहन नहीं है। नरेंद्र गुप्ता के पास नकदी 1.08 लाख है जबकि पत्नी के पास 91 हजार 200 रुपये हैं। इनके पास 585 ग्राम सोना, जबकि पत्नी के पास 1800 ग्राम सोना है। इनके पास रिवाल्वर भी है। इन्होंने 17 लाख रुपये का लोन भी लिया हुआ है। इनके पास कुल चल-अचल संपत्ति 58 करोड़ 58 लाख 38 हजार 697 रुपये (खुद व आश्रितों को मिलाकर) है

पृथला से भाजपा प्रत्याशी सोहनपाल के पास नकदी दो लाख, जबकि इनकी पत्नी के पास 50 हजार रुपये है। इनके पास फॉरच्यूनर कार व होंडा एक्टिवा है।

वहीं, भाजपा के उम्मीदवार प्रो. रामबिलास शर्मा द्वारा नामांकन के समय दर्शायी गई संपत्ति की 2014 के चुनाव के समय दर्शायी गई संपत्ति से तुलना करने पर उनकी आय में कोई विशेष बढ़ोतरी नहीं हुई, लेकिन पत्नी की आय में पांच वर्षों के दौरान काफी बढ़ोत्तरी हुई है। पांच वर्षों के दौरान भाजपा उम्मीदवार द्वारा कोई नहीं प्रॉपर्टी नहीं खरीदी गई, केवल पुरानी संपत्ति ही दर्शायी है। नगदी के नाम पर उनके पास तीन लाख रुपये हैं, जबकि उनकी पत्नी के पास एक लाख रुपये नगद है।

यहां पर बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि परिणाम 24 अक्टूबर को आएगा। हरियाणा में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है, लेकिन बहुत सी विधानसभा सीटें हैं जहां पर इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) और बहुजन समाज पार्टी का भी प्रभाव, ऐसे में यहां मुकाबला चतुष्कोणीय भी हो सकता है।