पी. चिदंबरम से तिहाड़ में मिले गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

0
96

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने बुधवार सुबह तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद रहे। सूत्रों ने कहा कि आधे घंटे की बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति शामिल है।

कांग्रेस नेताओं को पहले चिदंबरम से मिलने से रोका गया था, जिन्हें आईएनएक्स मीडिया मामले में 5 सितंबर को तिहाड़ जेल भेजा गया था। पूर्व वित्त मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने इस पद पर रहते हुए साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। गौरतलब है कि इसी मामले में 5 सितंबर को विशेष अदालत ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया।

तिहाड़ में जन्मदिन

इससे पहले तक करीब 15 दिन वह सीबीआई हिरासत में रहे थे। ईडी भी उनसे मनी-लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। बता दें कि इससे पहले सोमवार 16 सितंबर को चिदंबरम तिहाड़ में 74वां जन्मदिन मनाया।

19 सितंबर को अगली सुनवाई

चिदंबरम को 19 सितंबर को अगली सुनवाई के लिए सीबीआई द्वारा दिल्ली हाइकोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। इससे पहले 12 सिंतबर को सुनवाई के दौरान दिल्ली हाइकोर्ट ने झटका दिया था। कोर्ट ने दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि सभी के लिए एक तरह का खाना जेल में उपलब्ध है, इसलिए आपको वही खाना होगा। चिदंबरम ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख करते हुए दावा किया है कि उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही राजनीतिक प्रतिशोध को लेकर की गई है। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को पी चिदंबरम की उस अर्जी पर नोटिस जारी किया है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया केस में ट्रायल कोर्ट द्वारा दिए गए न्यायिक हिरासत के आदेश को चुनौती दी गई है।