दिल्ली चुनाव: आज शाम थम जाएगा प्रचार, अंतिम दिन दिग्गज मांगेंगे वोट

0
167

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए प्रचार आज शाम थम जाएगा. प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा देना चाहती हैं. बता दें 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सीमापुर, हरिनगर और मादीपुर में रोड करेंगे. वहीं बीजेपी (bjp) अध्यक्ष जेपी नड्डा मुंडका और सुल्तानपुर माजरा में रोड शो करेंगे. वहीं कांग्रेस (congress) और आम आदमी पार्टी (aap) के नेता भी प्रचार में उतरेंगे.

चुनाव प्रचार में अब तक खासी तीखी बयानबाजी देखने को मिले हैं. दिल्ली चुनाव इस बार नेताओं के विवादास्पद बयानों के लिए जाना जाएगा. बीजेपी के दो नेताओं प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने विवादित बयानों को लेकर कार्रवाई भी की थी.

बीजेपी के दिल्ली का चुनाव बेहद अहम है क्योंकि 1998 में सत्ता गंवाने के बाद पार्टी फिर कभी दिल्ली में सरकार नहीं बना सकी. दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी को साबित करना होगा कि पिछले चुनाव में 67 सीटें हासिल करना संयोग नहीं था.

कांग्रेस भी इस चुनाव में अपने राजनीतिक वनवास को खत्म करना चाहेगी लगातार तीन चुनाव जीतने वाली कांग्रेस 2013 के बाद से दिल्ली की सत्ता से बाहर है.