Madhya Pradesh Urban Body Election 2020 : 260 नगरीय निकायों का कार्यकाल खत्म, प्रशासकों को सौंपी जिम्मेदारी

0
152

भोपाल । Madhya Pradesh Urban Body Election 2020 मध्‍य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों के इंतजार के बीच राज्‍य के 260 नगरीय निकायों का कार्यकाल खत्म हो गया है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने इन निकायों के संचालन की जिम्मेदारी के लिए प्रशासक नियुक्त किए हैं। अब आगामी नगरीय निकाय चुनावोें तक शहर सरकार का काम प्रशासक करेंगे। प्रशासकों में संभागीय आयुक्त, कलेक्टर व अनुविभागीय अधिकारियों (राजस्व) को संबंधित निकायों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गुरुवार को विभाग द्वारा जारी आदेश में ग्वालियर नगर निगम की जिम्मेदारी संभागायुक्त को दी गई है। साथ ही खंडवा नगर निगम व बुरहानपुर नगर निगम के प्रशासक जिला कलेक्टर होंगे। ग्वालियर का कार्यकाल बीती 10 जनवरी, खंडवा का 13 व बुरहानपुर नगर निगम का कार्यकाल बीती 8 जनवरी को समाप्त हुआ है। बता दें कि 1 जनवरी को 18 निकायोंे के कार्यकाल खत्म होने के बाद इनमें प्रशासकोें को नियुक्त किया गया था।

कुल 278 नगरीय निकायों में प्रशासक नियुक्त

प्रदेश में बीते 1 महीने में कुल 278 नगरीय निकायों में प्रशासक नियुक्त किए जा चुके है। इसमें भोपाल की बैरसिया नगर परिषद का नाम भी शामिल है। प्रदेश में कुल 378 नगरीय निकाय है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा 100 नगरीय निकायों में प्रशासकों की नियुक्ति की तैयारी की जा रही है। बता दें कि आगामी तीन-चार माह में होने की संभावना है। भोपाल नगर निगम का कार्यकाल भी 19 फरवरी को खत्म हो रहा है।