ट्रंप के फॉलोअर्स ने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली, ट्वीट के गायब होने का मामला तूल पकड़ा

0
105

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से विवादित ट्वीट के गायब होने का मामला तूल पकड़ रहा है। पहले तो ट्रंप के 6.8 करोड़ फॉलोअर्स को लगा कि कथित व्हिसिलब्लोअर के नाम वाला ट्वीट कहीं ट्रंप ने ही तो नहीं हटाया है। लेकिन तकनीकी खराबी के चलते ट्वीट नहीं दिखाई देने के ट्विटर के बयान के बाद फॉलोअर्स ने सोशल मीडिया कंपनी की जमकर खबर ली।

माना जाता है कि इसी कथित व्हिसिलब्लोअर की शिकायत पर ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया की शुरुआत हुई है। ट्विटर ने रविवार को कहा, ‘हमारे एक सिस्टम में तकनीकी खराबी आने के कारण राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट सिर्फ कुछ लोगों को दिखाई दे रहा था। हम इस खराबी को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और होने वाली परेशानी के लिए माफी चाहते हैं।’

लेकिन कंपनी के इस बयान से यूजर्स का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने जमकर भड़ास निकाली। एक यूजर ने ट्विटर सेफ्टी को लिखा, ‘मुझे यह सब बहुत अजीब लगता है। आपके लिए यह कोई बड़ी बात नहीं होगी, लेकिन औरों के लिए है। वास्तव में यह बहुत अजीब बात है कि ज्यादातर ट्रंप के ट्वीट गायब होते हैं। एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, हमेशा रिपब्लिकन और ट्रंप समर्थकों के अकाउंट के साथ ही ऐसा क्यों होता है।

यह अजीब सा नहीं लगता कि एक तकनीकी खराबी के चलते पूरा स्पेक्ट्रम प्रभावित हो गया। दरअसल, यूट्यूब और फेसबुक सहित कई तकनीकी कंपनियों ने अपने प्लेटफार्म पर कथित व्हिसिलब्लोअर का नाम नहीं दिया है। ट्विटर ने भी उसका नाम तो नहीं दिया है, लेकिन यह जरूर कहा है कि किसी व्यक्ति विशेष का नाम देने से कंपनी की नीतियों का उल्लंघन नहीं होगा।