PM मोदी की मौजूदगी में कैबिनेट की बैठक जारी, दिल्ली हिंसा पर सदन में हंगामे के बीच एनेक्सी भवन में मीटिंग

0
109

नई दिल्ली । आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में फिलहाल केंद्रीय कैबिनेट की बैठक जारी है। यह बैठक संसद के एनेक्सी भवन में चल रही है।यह बैठक लोकसभा में लगातार दूसरे दिन विपक्ष की दिल्ली हिंसा पर तत्काल चर्चा के लिए दबाव डालने के एक दिन बाद हो रही है। इस हिंसा में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी हैऔर लगभग 200 लोग घायल हो गए हैं।

इससे पहले मंगलवार को विपक्ष की मांग का जवाब देते हुए लोकसभा स्पीकर ने कहा कि सरकार 11 मार्च को होली के बाद दिल्ली हिंसा पर चर्चा के लिए तैयार है।सरकार के फैसले के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को चर्चा को होली के बाद तक स्थगित करने के लिए आड़े हाथ लिया और कहा कि चर्चा अभी होनी चाहिए ना कि बाद में। सिंघवी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में सामान्य स्थिति बहाल करने पर चर्चा की जरूरत है।

सिंघवी ने कहा कि मौजूदा स्थिति पीएम मोदी से नफरत भरे भाषण देने के लिए अपने पार्टी सहयोगियों की निंदा करने की मांग करती है। इसके अलावा, उन्हें दिल्ली चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शब्दों के चुनाव की निंदा करने की आवश्यकता है।

सिंघवी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें अपना समर्थन दिखाने के लिए हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की भी आवश्यकता है और दिल्ली हिंसा के दोषियों के खिलाफ जांच को प्राथमिकता देने की जरूरत है।कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ कारणों से शायद चुप हैं।