रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक’ की वर्षगांठ पर IAF के लिए कही ये बड़ी बात

0
110

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक’ के एक साल पूरे होने पर भारतीय वायु सेना को ट्विटर के माध्यम से बधाई दी. राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा, “भारत आज बालाकोट एयरस्ट्राइक की पहली वर्षगांठ मना रहा है. आज के दिन ही भारतीय वायुसेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था. बालाकोट एयरस्ट्राइक की सफलता के साथ भारत ने स्पष्ट रूप से आतंकवाद के खिलाफ अपनी मजबूत इच्छाशक्ति को दिखाया.”

बता दें कि एक साल पहले आज ही के दिन 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के कैंपों पर हवाई हमला किया था. भारतीय वायुसेना के इस हमले में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे.

राजनाथ सिंह ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “मैं भारतीय वायुसेना के अदम्य साहस और बहादुरी को सलाम करता हूं. पीएम श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार ने पिछली सरकारों से अलग दृष्टिकोण अपनाया. अब हम आतंक से भारत की रक्षा करने के लिए सीमा पार करने में संकोच नहीं करते हैं.”

उन्होंने आगे लिखा, “आतंकवाद के खिलाफ भारत के दृष्टिकोण में परिवर्तन लाने और आतंक का मुकाबला करने के हमारे तरीकों के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 के बालाकोट एयर स्ट्राइक इस बदलाव की गवाही हैं. यह निश्चित रूप से एक नया और आत्मविश्वास से भरा भारत है”