Coronavirus: ट्रंप बोले- कोरोना वायरस को सामान्य बुखार की तरह लेना गलत, ये ज्यादा घातक

0
290

वाशिंगटन। Coronavirus in US, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस की सामान्य बुखार से तुलना बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से होने वाला जोखिम सामान्य बुखार से कहीं बदत है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बहुत से लोगों ने पहले सुझाव दिया था कि देश को मौसमी बुखार की तरह ही कोरोना वायरस को लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

ट्रंप के मुताबिक ऐसे लोगों ने कहा था कि इसको जाने दें, इसे जानें. इसे बस एक सामान्य बुखार के रूप में देखें। ट्रंप ने साफ किया कि लेकिन यह सामान्य बुखार नहीं है। यह उससे बहुत खतरनाक है।

वह सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों और यात्रा प्रतिबंधों के माध्यम से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बंद करने की आवश्यकता पर सवाल उठाते हुए इस सोच का पक्ष लेते हुए दिखाई दिए थे।उदाहरण के लिए, 9 मार्च को ट्रंप ने कहा कि प्रति वर्ष बुखार से हजारों अमेरिकियों की मृत्यु हो जाती है।उन्होंने ट्वीट किया था कि कुछ भी बंद नहीं है, जीवन और अर्थव्यवस्था पर चलते हैं।इएक हफ्ते पहले ही ट्रम्प ने एक साक्षात्कार में फॉक्स न्यूज को बताया कि फ्लू से औसतन प्रति वर्ष लगभग 36,000 लोगों की मौत के बावजूद हमने फ्लू के लिए देश को कभी बंद नहीं किया है। तो आप अपने आप से कहते हैं, यह सब क्या है?

उन्होंने कहा था कि अनुमान है कि अमेरिका में कम से कम 100,000 लोग कोरोना वायरस द्वारा मारे जाएंगे, भले ही सोशल डिस्टेंसिंग के उपाय किए जाएं।