Coronavirus in Madhya Pradesh : मध्‍य प्रदेश में 67 और कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल आंकड़ा 385

0
284

इंदौर । Coronavirus in Madhya Pradesh : बुधवार को प्रदेश में 67 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इंदौर में छह और पीड़ितों की मौत के साथ प्रदेश का आंकड़ा 30 तक पहुंच गया है। बुधवार को भोपाल में दस, सेंधवा में नौ, उज्जैन में दो, जबलपुर, रायसेन व रतलाम में एक-एक पॉजिटिव मिला है। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 385 हो गई है।

भोपाल में सात पैरामेडिकल स्टाफ व एक पत्रकार संक्रमित

भोपाल में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है। बुधवार को आठ और पॉजिटिव मिले हैं। इनके साथ शहर में 92 रोगी हो गए हैं। अब तक स्वास्थ्य विभाग के निदेशालय में बैठे अधिकारी-कर्मचारी ही कोरोना संक्रमित मिल रहे थे, लेकिन बुधवार को पैरामेडिकल स्टाफ व एक पत्रकार के भी सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में शहर में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा भी बढ़ गया है।

जबलपुर में 12 दिन बाद सामने आया नया केस

जबलपुर जिले में 12 दिन बाद कोरोना वायरस के संक्रमण का नया मामला बुधवार शाम सामने आया। एनआईआरटीएच से मरीज की रिपोर्ट जारी होते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।

रायसेन में पहला मरीज, कर्फ्यू लागू

रायसेन के एक युवक की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। इटारसी में तीन और पॉजिटिव इटारसी शहर के तीन और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यहां संक्रमित लोगों की संख्या 4 हो गई है। पिछले दिनों जीन मोहल्ला के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई थी। इसके बाद उसका सैंपल लिया गया था। लेकिन वह फेल हो गया था।

उसके बाद उसके परिवार के लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें बुधवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। विदिशा में 8 साल की बच्ची पॉजिटिव विदिशा जिले में बुधवार को कोरोना का दूसरा मरीज मिला है। गंजबासौदा की एक आठ साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह बच्ची सिरोंज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए असम के जमाती युवक इमरान हुसैन के संपर्क में आई थी। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हो गई है।