Coronavirus in India: राष्ट्रपति भवन में कोरोना के एक केस की पुष्टि, आइसोलेट होंगे 125 परिवार

0
148

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन में कोरोना वायरस (COVID-19) का एक मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार 125 परिवारों को एहतियात के तौर पर अनिवार्य रूप से सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार शाम तक देश में कोरोना के 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं 550 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

समाचार एजेंसी आइएएनएस ने मामले के जानकार सूत्र के हवाले से जानकारी दी है कि राष्ट्रपति भवन एस्टेट क्वार्टर के निवासी के एक रिश्तेदार की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गई थी। रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया व्यक्ति अंतिम संस्कार में शामिल हुए था। व्यक्ति को पास के बिड़ला मंदिर परिसर के करीब क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है।

अन्य घरों में रहने वाले परिवारों को आइसोलेट रहने को कहा गया

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार जिस घर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाया गया है। उसके साथ-साथ अन्य घरों में रहने वाले परिवारों को भी एहतियात के तौर पर खुद को आइसोलेट करने को कहा गया है। सूत्रों ने कहा कि इन सभी को शारीरिक दूरी (Social Distancing) के नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी के रिश्तेदार का राष्ट्रपति भवन से कोई सीधा संबंध नहीं है। व्यक्ति का रिश्तेदार वहां अपनी सेवा दे रहा है।

देश में अब तक कोरोना वायरस के 17,656 मामलों की पुष्टि

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना वायरस के 17,656 मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से 559 लोगों की मौत हो गई है और 2,842 लोग ठीक हो गए हैं। अभी 14,255 लोगों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में 2000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से लगभग 300 लोग ठीक हो गए हैं और तकरीबन 50 लोगों की मौत हो गई है।