Coronavirus: ट्रंप से मिलने वाले ब्राजीलियाई अधिकारी निकले कोरोना संक्रमित

0
122

ब्राजीलिया । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछले सप्ताह फ्लोरिडा रिजॉर्ट में मुलाकात करने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के संचार प्रमुख कोरोना वायर से पीडि़त पाए गए। ब्राजील के राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार, ब्राजील सरकार के मुख्य प्रवक्ता फैबियो वाजंगर्टन ने राष्ट्रपति बोल्सोनारो के साथ गत शनिवार से मंगलवार तक अमेरिका की यात्रा की थी। इस दौरान उनकी ट्रंप से भी मुलाकात हुई थी।

वाजंगर्टन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्रंप के साथ तस्वीर भी पोस्ट की थी। उन्होंने एक टोपी पहन रखी थी, जिस पर लिखा था-‘ब्राजील को फिर से महान बनाएं।’ ऐसी ही एक टोपी ट्रंप ने भी पहन रखी थी, जिनके पास उपराष्ट्रपति माइक पेंस खड़े थे। बयान में कहा गया है कि वाजंगर्टन दूसरी जांच में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना से निपटने के लिए सारे इंतजाम किए जा रहे हैं।

राष्ट्रपति बोल्सोनारो के साथ अमेरिकी दौरे पर जाने वाले सभी लोगों की सेहत पर नजर रखी जा रही है। सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। ब्राजीलियाई मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति बोल्सोनारो की भी जांच की गई है। समाचार पत्र ओ ग्लोबो ने लिखा है कि वाजंगर्टन की जांच रिपोर्ट के बारे में ब्राजीलिया स्थित अमेरिकी दूतावास को अवगत करा दिया गया है। हालांकि, इस संबंध में दूतावास ने कोई भी टिप्पणी नहीं की।

मुझे कोई चिंता नहीं : ट्रंप

फैबियो वाजंगर्टन के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर ट्रंप ने कहा कि वह कतई चिंतित नहीं हैं। ओवल दफ्तर में आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर से मुलाकात के दौरान मीडिया से ट्रंप ने कहा, ‘चलो इसे इस तरह देखते हैं कि मैं कतई चिंतित नहीं।