शशि थरूर ने आप और बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- झाड़ू का झांसा, कमल ने फांसा

0
138

नई दिल्ली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद शशि थरूर ने कहा है कि दिल्ली की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी के गोपनीय गठजोड़ को सबक सिखाएगी. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अबकी बार दिल्ली में ‘‘झाडू का झांसा-कमल ने फांसा’’ अच्छा खासा जनता के बीच घूम रहा है.

शशि थरुर आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के साथ ‘‘दिल्ली के दिल की बात-कांग्रेस के साथ’’ संवाद कार्यक्रम के शुभारम्भ के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे. इस मौके पर सोशल मीडिया व डिजिटल कम्यूनिकेशन विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहन गुप्ता, मुख्य प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता मुकेश शर्मा, दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी व रिसर्च विभाग की प्रमुख पूजा बाहरी मौजूद थी.

शशि थरूर व सुभाष चोपड़ा ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव घोषणा पत्र में आम आदमी के सुझावों को शामिल करके उनकी सीधी भागीदारी सुनिश्चित करना चाहती है. उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने यह भी निर्णय लिया है कि वो दिल्ली के सभी वर्गों जिनमें महिलाएं, नौजवान, छात्र, रेहड़ी पटरी वाले, छोटे मझोले व मध्यम वर्ग के दुकानदार और व्यापारियों के अलावा ई-रिक्शा व ऑटो चालकों तक स्वयं पहुच कर उनसे सीधा संवाद भी करेगी.

थरूर ने पार्टी की ओर से यह नम्बर +91 9625777907 वाट्सऐप और Miss Call के लिए 1800 1215 555 58 को भी जारी किया. इसके साथ-साथ ऑन लाइन www.dillikibaat.com, manifesto@dillikibaat.com, facebook/INCDelhi, Twitter/INCDelhi जारी किया. थरूर ने एक सवाल के जवाब में भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें चुनाव के कार्यक्रमों की पूर्व सूचना हो जाती है, लेकिन कांग्रेस को नहीं मिलती. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस को सही समय पर सही कदम उठाने के लिए बधाई दी.

थरूर और सुभाष चोपड़ा ने अरविन्द केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जामिया विश्वविद्यालय व जेएनयू में हिंसा में घायल छात्रों से मिलने का समय नहीं है, जिससे यह साफ जाहिर है कि वो गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री हैं. शशि थरूर ने यह भी कहा कि वो अगले एक-दो दिन में जामिया विश्वविद्यालय का दौरा भी करेंगे. उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक, आर्थिक मंदी, भुखमरी, बेरोजगारी व मंहगाई से देश का ध्यान हटाने के लिए जानबूझकर लाया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा देश में धार्मिक धुव्रीकरण करके अपना राजनीतिक हित साधने का असफल प्रयास कर रही है.

थरूर ने प्रदेश कांग्रेस की इस बात के लिए सराहना की कि उसने जामिया व जेएनयू प्रकरण में न केवल छात्रों की आवाज उठाई है बल्कि उन्हें सड़क पर आकर खुला समर्थन करके उनका मनोबल भी बढ़ाया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस एनआरसी का विरोध जारी रखेगी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस देश को तोड़ने वाले नारों का कभी समर्थन नहीं करती, लेकिन मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र में जनता के विरोध करने के अधिकार को छीनने के हर प्रयास का हम विरोध जारी रखेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर आज देश सरकार द्वारा प्रायोजित राजनैतिक आतंकवाद से आजादी चाहता है. थरूर ने आशा व्यक्त की कि कांग्रेस दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.