चित्रकूट को सौगात देने के साथ रात्रि विश्राम भी करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, तेज बारिश

0
122

चित्रकूट : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान प्रकृति की अनोखी देन चित्रकूट को आज बड़ी सौगात देंगे। ऐसी मान्यता है कि वनवास के दौरान भगवान श्रीराम ने लंबे समय तक चित्रकूट में प्रवास किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का इंतजार कर रही भीड़ चित्रकूट इंटर कालेज परिसर में मौजूद है। भीड़ को प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने जोश भर रहे हैं। इसी दौरान यहां पर तेज वर्षा होने लगी। महेंद्र सिंह ने मंदाकिनी से लेकर चित्रकूट की पौराणिक धरोहरों को लेकर बेहतरी की हुंकार भर कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के काम से प्रदेश की तस्वीर बदली है। भीषण बारिश के बीच वॉटर प्रूफ पंडाल के साथ कालेज के बरामदों में हजारों की भीड़ डटी है।

पांच गांव कारवी, सीतापुर, कामता, कोहनी व नयागांव के संगम चित्रकूट देश के प्रमुख तीर्थस्थलों में से एक है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब शुक्रवार दोपहर में चित्रकूट में करोड़ों रुपए की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेेंगे। इसके साथ ही पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को घर की चाभी प्रदान करेंगे। सोनभद्र से सीएम योगी आदित्यनाथ चित्रकूट पहुंचेंगे। वह यहां पर 1.88 करोड़ रुपये लागत की 54 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके साथ समीक्षा वैठक करने संग शाम को जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज से मुलाकात व भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मानिकपुर विंधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव पर चर्चा करेंगे।

चित्रकूट इंटर कालेज में आयोजित होने वाले प्रमुख कार्यक्रम के मंच के पास लोगों को चेकिंग के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। यहां पर पांच हजार विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को बुलाया गया है। इसके साथ जिले के प्रबुद्ध जन भी रहेंगे।

मुख्यमंत्री 13 सितंबर को कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम कर्वी मुख्यालय स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। 14 सितंबर सुबह प्रदेश के पहले रोप-वे का लक्ष्मण पहाड़ी के पास शुभारंभ कर कामदगिरि परिक्रमा लगाएंगे।