जगदलपुर में सीएम बघेल का अनोखा अंदाज: आत्‍मानंद स्‍कूल के छात्रों के साथ खेला चाइनीज चेकर, स्‍टूडेंट्स ने ली सेल्‍फी

0
81

रायपुर। बस्‍तर संभाग के दौरे के पांचवें दिन मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर के आत्‍मानंद स्‍कूल पहुंचे। इस दौरान सीएम भूपेश अनोखे अंदाज में नजर आएं। यहां उन्‍होंने आत्‍मानंद स्‍कूल के छात्रों से मुलाकात की और पढ़ाई को लेकर बातचीत की। साथ ही सीएम बघेल ने छात्रों के साथ चाइनीज चेकर भी खेला। इस दौरान वहां मौजूद स्‍टूडेंट्स ने मुख्‍यमंत्री को अपने बीच पाकर उनके साथ सेल्‍फी ली।

सीएम ने मानस और प्रियांश को दिए चेकमेट के टिप्स

इससे पहले जगदलपुर के इंदिरा प्रियदर्शनीय स्टेडियम में अलग-अलग खेलों के बने मैदान और इंडोर यूनिट का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री भूपेश जैसे ही चेस कोर्ट पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि एक बच्चे ने दूसरे के वजीर को मार गिराया था। सीएम अचानक बोल उठे कि तुम्हारा मंत्री तो गया अब कैसे करोगे। शतरंज की बाजी में लगे दोनों भाई मानस और प्रियांश को तो कुछ समझ नहीं आया और फिर सीएम उनके साथ खेल में मशगूल हो गए। उन्होंने कहा कि शतरंज की बिसात पर सबसे अहम होता है, सामने वाले खिलाड़ी की अगली चालों को भांप कर अपनी चाल चलना शय और मात के इस खेल के कुछ टिप्स सीएम ने बच्चों को दिया।

मुख्यमंत्री ने मानस से कहा आप तो मुझे देखने लगे, आपका उंट तो गया। मुख्यमंत्री के शब्द सुनते ही बच्चों सहित उपस्थित सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गयी। मुख्यमंत्री ने मानस- प्रियांश और पास ही शतरंज खेल रहे अवनी जेना और अदनान के खेल को भी परखा। मुख्यमंत्री ने गौर से सामने बिछी बिसात को कुछ पल ठहरकर देखा और प्रियांश को अपना वजीर आगे चलने की सलाह दी। मुख्यमंत्री को बताया गया कि ये चारों बच्चे चेस के स्टेट खिलाड़ी हैं। उन्होंने ने बच्चों को शाबाशी देते हुए उनकी हौसलाअफजाई की।

सुरेश ने दिखा हुनर : मुख्यमंत्री ने स्टेडियम में जिम का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने बजरंग बली का पूजन करते हुए उनके छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित किया और डम्बल पे नारियल फोड़कर जिम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने जिम के कार्डियो सेक्शन में ट्रेडमिल, क्रास ट्रेनर, एब्डोमिनल रेंज और टि्वस्टर का अवलोकन किया। वेट लिफ्टर सुरेश कश्यप ने वेट लिफ्टिंग स्नैच का प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री ने सुरेश का हौसला बढाया ।

नाइक कंपनी का नकली जूता बेचने पर कारोबारी गिरफ्तार, दुकान से दो लाख मूल्य के 120 जोड़ी नकली जूते जब्त
नाइक कंपनी का नकली