कोरोना वायरस प्रकोप पर शी जिनपिंग ने की बैठक, लिए ये जरूरी फैसले

0
129

बीजिंग: चीन (China) में कोरोनोवायरस (Coronavirus) निमोनिया प्रकोप पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के स्थायी सदस्यों की एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने की. उन्होंने कहा कि महामारी रोकना पहला लक्ष्य है. शी जिनपिंग ने कहा, “हम एकजुट रहकर वैज्ञानिक रूप से काम करेंगे और जीत हासिल करेंगे.”

शी जिनपिंग ने विभिन्न नेताओं से स्वयं प्रकोप-रोधी कार्यो की अग्रिम पंक्ति पर रहने का निर्देश दिया. साथ ही प्रकोप-रोधी कार्यो के लिए उपयोगी दवाइयों और साजोसामानों की गारंटी की जानी चाहिए. जो चिकित्सक महामारी के खिलाफ काम कर रहे हैं, उनकी सुरक्षा की गारंटी भी की जानी चाहिए.

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पार्टी की केंद्रीय कमेटी के तहत एक विशेष दल स्थापित किया जाएगा जो पोलित ब्यूरो की स्थायी कमेटी के नेतृत्व में महामारी की रोकथाम का काम करेगा. साथ ही पार्टी की केंद्रीय कमेटी संक्रमण से ग्रस्त हूपेइ प्रांत में कार्य दल भेजेगी ताकि संक्रमण-रोधी कार्यो को बढ़ावा दिया जाए.

बैठक में जोर देते हुए कहा गया कि हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन जैसे स्थलों पर महामारी को रोकने वाले कार्यो पर जोर देना चाहिए और आम लोगों में प्रकोप-रोधी प्रसारण करना चाहिए. साथ ही विश्व चिकित्सा संगठन समेत अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, दूसरे देशों और क्षेत्रों को सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाएगा ताकि विश्व की सार्वजनिक सुरक्षा की रक्षा की जाए.