भोपाल के हमीदिया अस्‍पताल पहुंचे सीएम शिवराज, तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का लिया जायजा

0
114

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों ने स्‍वास्‍थ्‍य प्रशासन के साथ-साथ सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार दोपहर 12 बजे हमीदिया अस्पताल पहुंचे। उन्‍होंने यहां पर 2000 बिस्तर वाले नए अस्पताल भवन का अवलोकन किया। इसी भवन में कोरोना मरीजों के लिए 800 बिस्तर के वार्ड बनाए जा रहे हैं। इससे पहले सीएम ने अस्‍पताल परिसर में पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह राहत की बात है कि नया ओमिक्रोन वेरिएंट पिछले डेल्‍टा वेरिएंट की तरह खतरनाक नहीं लग रहा है। लेकिन हमें सतर्क रहना है। समय रहते सारी व्यवस्था कर लेनी है। यहां पर हम यही व्यवस्था देखने आए है। पूरे प्रदेश में सारी व्यस्था चेक करना चाहिए। यहां ऑक्सीजन प्लांट देखा ।प्यूरिटी देखी। यह अच्‍छी बात है कि अभी कोरोना के मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती करने की जरूरत कम पड़ रही है, लेकिन वायरस कब अपना रूप बदल ले, कहा नहीं जा सकता। प्रदेश में फिलहाल शासकीय और निजी अस्‍पतालों को मिलाकर कोरोना के 60000 मरीजों को भर्ती करने की व्‍यवस्‍था है। अस्‍पतालों में ऑक्सीजन का उपयोग तार्किक हो। हर पहलू की बेहतर ट्रेनिंग की जरूरत है। कर्तव्य हमे पुकार रहा है। फिर योगदान के लिए तैयार हैं।

15से 18 साल के बच्चों और 60+ वाले comorbid लोगो को टीका लगाना है। उसकी तयारी है। जनता को समझाएं। नए साल का उत्सव सावधानी से मनाएं।
यहां पर यह बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार शाम को हमीदिया अस्पताल के नए भवन का अवलोकन करने के लिए आने वाले थे। इसके लिए पूरी तैयारी हो गई थी। मुख्यमंत्री शाम पांच बजे आने वाले थे, लिहाजा पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच गया था। स्टेज तैयार था, लेकिन मुख्यमंत्री की किसी व्यस्तता के चलते सवा छह बजे के करीब उनके नहीं आने की सूचना आई।