मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- फिल्मों, कलाकारों को दलों और विचारधाराओं में बांटना, राजनीति से जोड़ना गलत

0
145

भोपाल. फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को मप्र में टैक्स फ्री करने के बाद कमलनाथ ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि वह विचारधाराओं में न बंटें। अपनी सोच, विचार, मनोरंजन और पसंद के अनुसार ही कोई फिल्म देखें। ये उनका अधिकार है। उन्होंने विपक्ष को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विचारधारा के आधार पर एक फिल्म का सपोर्ट और एक का विरोध। ये हम देश को कहां ले जा रहे हैं।

सीएम कमलनाथ ने छपाक फिल्म का विरोध कर रही भाजपा को इशारों में कहा, “फिल्म और कलाकारों को दलों और विचारधाराओं में बांटना और राजनीति से जोड़ना पूरी तरह से ग़लत परंपरा है। ये परंपरा पिछले कुछ वर्षों से प्रारंभ हुई है। कई फ़िल्में अच्छे सामाजिक संदेश के साथ और सामाजिक बदलाव के उद्देश्य के साथ बनती है। कलाकार भी एक इंसान, उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आज़ादी है। उसके लिए उन्हें कोसना, उनका विरोध करना, उनके विरोध में बोलना क़तई उचित नहीं है।”

हम देश को कहां ले जा रहे हैं
कमलनाथ ने कहा- “विचारधारा के आधार पर एक फ़िल्म का सपोर्ट, एक का विरोध, यह हम देश को कहां ले जा रहे है? सभी फ़िल्मों को, सभी कलाकारों को एक नजरिए से देखना चाहिए। कलाकारों को बांटना क़तई सही नहीं है। मैं तो जनता से अपील करता हूं कि वे अपनी सोच, विचार, मनोरंजन और पसंद अनुसार कोई भी फ़िल्म देखे, यह उनका अधिकार। देश में किसी को हक़ नहीं कि वो हमें बताएं कि हम क्या देखें, कौन सी फ़िल्म देखे, कौन सी नहीं।”

भाजपा विधायक ने तन्हाजी को भी टैक्स फ्री करने की मांग रखी
भोपाल के भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने अजय देवगन की फ़िल्म ‘तन्हाजी’ को टैक्स फ्री करने की मांग राज्य सरकार से की है। उन्होंने कहा कि इस फ़िल्म को टैक्स फ़्री करने के लिए शिवसेना भी आगे आए और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कमलनाथ को पत्र लिखें। ये मांग गुरुवार को राज्य सरकार के दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को टैक्स फ्री करने के बाद उठी है। वहीं दीपिका पादुकोण की फिल्म के समर्थन में भोपाल में थिएटर के बाहर एनएसयूआई के के सदस्यों ने छात्र और छात्राओं को छपाक के मुफ़्त टिकिट बांटे।