Chhattisgarh Panchayat Election 2020 : 35 हजार रुपये लेकर पहुंचे ग्रामीण ने कहा-साहब, वोट डालने के लिए मिली है रिश्वत

0
161

Chhattisgarh Panchayat Election 2020 त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का शोर थमने के पहले ही बगीचा जनपद क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत देकर प्रभावित करने का बड़ा मामला फूटने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

यह मामला बगीचा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत झिंकी का है। यह गुरुवार को उस वक्त उजागर हुआ, जब एक ग्रामीण मतदाता 35 हजार रुपये का नोट लेकर सीधे रिटर्निंग अकिारी के कार्यालय में पहुंच गया। मतदाताओं को प्रलोभन देने का आरोप पंचायत के एक रोजगार सहायक पर लगा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि अपने कथित राजनीतिक रसूख का हवाला देकर आरोपों के घेरे में आया यह रोजगार सहायक मतदाताओं को जान से मारने और घर तुड़वाने की धमकी भी दिया करता था। त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता की उड़ रही धज्जियों की ओर से आंख मूंदे हुए अधिकारी मामला सामने आने के बाद अब जांच और कार्रवाई की बात कहते नजर आ रहे हैं।

ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक इस पंचायत के वार्ड क्रमांक 4 में पंच पद की उम्मीदवार चन्द्रमती गुप्ता के पक्ष में मतदान के लिए गांव में ही पदस्थ रोजगार सहायक अजीत गुप्ता ने वार्ड के कई घरों में पैसे बांटे। इतना ही नहीं कई ग्रामीणों के घरों में उनकी इच्छा के विरुद्ध जबरन पैसे दिए गए।

ग्रामीण जब पैसे लेने से इंकार करते तो रोजगार सहायक इन ग्रामीणों से गाली-गलौज भी करता और वाहन से रौंदने की कोशिश करता। यही नही प्रदेश के एक मंत्री के पीए के रिश्तेदार होने का हवाला देकर ग्रामीणों को घर तुड़वा देने की धमकी भी दी जा रही है। रोजगार सहायक की हरकतों से तंग आकर ग्रामीण रिटर्निंग अफिसर के पास पहुंचे।

पैंतीस हजार पांच सौ रुपये प्रशासन को सौंपते हुए रोजगार सहायक अजीत गुप्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं रिटर्निंग अफिसर ने जागरूक मतदाताओं की तारीफ करते हुए रोजगार सहायक अजीत गुप्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। बगीचा रिटर्निंग अधिकारी टीडी मरकाम ने कहा कि ग्रामीणों की पहल काबिल ए तारीफ है, शिकायत पर जांच कर रोजगार सहायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।