इंदौर के इस वार्ड में भाजपा ने बदला पार्षद का टिकट, नए व्यक्ति को दिया जाएगा टिकट

0
191

भोपाल: मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा ने महापौर के बाद सभी जगह पार्षदों उम्मीदवारों के टिकट भी जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज एवं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज जबलपुर एवं इंदौर में महापौर उम्मीदवारों के नामांकन में सम्मिलित होंगे। इस भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पार्टी ने निकाय चुनाव में टिकट बंटवारे पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। इसलिए इंदौर से एक कार्यकर्ता से पार्षद का टिकट वापस ले लिया गया है। उसके स्थान पर नए व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा। 

वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने किसी भी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले दावेदारों को टिकट नहीं दिया है। इसलिए इंदौर में वार्ड 56 से जिसे पार्षद का टिकट दिया गया था उनका टिकट वापस लिया जा रहा है। इंदौर के 56 वार्ड से स्वाति काशिद को टिकट दिया गया था। कहा जा रहा है कि स्वाती के फीडबैक उनके परिवार की पृष्ठभूमि आपराधिक थी। जिसके चलते पार्टी ने उनका टिकट रद्द कर दिया, अब पार्टी उनके स्थान पर नया उम्मीदवार उतारेगी। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पार्षदों के चयन में भी आपराधिक पृष्ठभूमि न होने का पूरा ध्यान रखा गया। भारतीय जनता पार्टी में इस पर जीरों टॉलरेंस की नीति अपना रही है। इसलिए इस बार जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। उनकी स्वच्छ छवि है वे सामाजिक रूप से प्रतिष्ठित है, कोई अधिवक्ता, कोई डॉक्टर तथा कोई जमीनी कार्यकर्ता है। ऐसे किसी भी उम्मीदवार को टिकट नहीं दिए गए हैं जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि हो। इसलिए हमारे उम्मीदवारों को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। क्योंकि इस चुनाव में विकास ही बड़ा मुद्दा है। जिस पर पार्टी चुनाव लड़ रही है। इसलिए सभी निकायों में भाजपा इस बार इतिहास बनाएगी।