भाजपा का राहुल गांधी पर पलटवार – पीएम मोदी इंसानों ही नहीं, भगवानों के भी नेता

0
119

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीनी आक्रमण के आगे घुटने टेक देने का आरोप लगाने के अगले ही दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी असल में ‘सरेंडर’ मोदी हैं।’ दरअसल राहुल अंग्रेजी में ‘सरेंडर लिखना चाह रहे थे लेकिन ट्वीट में स्पेलिंग गलत लिखने से वह ‘सुरेंदर’ हो गया। इसके जवाब में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ इंसानों के नेता नहीं हैं, बल्कि वह भगवानों के भी नेता हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री मोदी पर किए गए ताजा कटाक्ष का जवाब देते हुए भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने रविवार को कहा, ‘यहां तक कि आप (कांग्रेस) के साथ भगवान भी नहीं हैं।’

जेपी नड्डा बोले, देश की एक-एक इंच जमीन भी सुरक्षित

उन्होंने कहा कि आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरेंडर मोदी कह कर रहें। इसका मतलब है कि मोदी जी सिर्फ इंसानों के नेता ही नहीं बल्कि भगवानों के भी हैं। नड्डा ने उत्तर प्रदेश में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की एक-एक इंच जमीन भी सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने का काम कर रही है। इससे पहले, राहुल गांधी ने विदेशी प्रकाशन वाले आलेख को टैग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कह चुके हैं कि देश में कोई घुसपैठ नहीं हुई है और ना ही किसी ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है।

राहुल गांधी बोले- नरेंद्र मोदी असल में हैं सरेंडर मोदी

उन्होंने हिंदी में लिखे एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके क्षेत्र में ना तो किसी ने घुसपैठ की है और ना ही भारतीय जमीन के किसी टुकड़े पर चीन का कब्जा किया गया है। राहुल ने अपने ट्वीट के साथ क्षेत्र की सैटेलाइट इमेज को भी टैग किया है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि भारतीय सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई है, लेकिन सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें बता रही हैं कि लद्दख में पैंगोंग त्सो झील के पास चीन की सेना ने कब्जा कर लिया है। इसी बात को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्वदलीय बैठक में दिए उस बयान पर भी आपत्ति जताई जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय क्षेत्र में किसी ने घुसपैठ नहीं की है। उन्होंने सवाल उठाया कि पीएम मोदी के किसी के भी घुसपैठ नहीं करने के बयान के बाद जारी आधिकारिक बयान में पीएमओ ने इन शब्दों को डिलीट क्यों कर दिया है। पीएम ने इस बैठक में कहा था कि ना तो किसी ने हमारी सीमा में घुसपैठ की है और ना ही किसी भारतीय चौकी पर चीन का कब्जा है।

राहुल ट्वीट में गलत स्पेलिंग लिखकर हुए ट्रोल

नई दिल्ली, आइएएनएस : कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने एक ट्वीट में अंगे्रेजी में सरेंडर को सुरेंदर लिखने पर सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हुए। सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने राहुल की जमकर क्लास ली। असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि अपनी खीज मिटाने की कोशिश में उनसे यह गलती हुई है। जबकि सरेंडर करना गांधी-नेहरू परिवार का मानक रहा है। इसीतरह अकाली दल के नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी को चायनीज गांधी करार दिया।