मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, आतंकियों के खौफ में जी रहे J&K के पंच और संरपचों को मिलेगी सुरक्षा

0
154

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य की स्थिति को तेजी से सामान्य बनाने में जुटी केंद्र सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया है। इससे तहत आतंकियों के खौफ से मुकाबला कर रहे जम्मू-कश्मीर के पंच और सरपंचों को सरकार अब सुरक्षा भी देगी। साथ ही उन्हें दो लाख का जीवन बीमा भी दिया जाएगा।

प्रत्येक गांव के पांच युवकों को सरकारी नौकरी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर से आए लगभग डेढ़ दर्जन पंच और सरपंचों से मुलाकात में यह बात कही। इसकी जानकारी पंचों ने ही दी। इसके साथ ही उन्होंने पंच-सरपंचों की ओर से आने वाले दिनों में निकलने वाली भर्तियों में प्रत्येक गांव के कम से कम पांच युवकों को सरकारी नौकरी देने की मांग को भी पूरा करने का भरोसा दिया।

संरपचों के सुझावों पर अमल का भरोसा

राज्य के भाईचारे और सौहा‌र्द्र को मजबूत बनाने के लिए पंच और संरपचों के बाकी सुझावों पर भी अमल का भरोसा दिया। यह सुरक्षा उन्हीं पंच और सरपंचों को दी जाएगी, जिन्हें ज्यादा खतरा है।

पंच और संरपचों को सुरक्षा

गृहमंत्री से मुलाकात करने आए दल में शामिल कुपवाड़ा के सरपंच मीर जुनैद ने कहा कि गृह मंत्री से उनकी मुलाकात अच्छी रही है। उन्होंने हमें भरोसा दिया है कि जल्द ही प्रशासन उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएगा। जुनैद कश्मीर विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष भी रहे है।