Delhi Assembly Election Result 2020: AAP की आंधी के बीच यह हैं वो सीटें, जहां BJP है आगे

0
111

नई दिल्ली: Delhi Election Results: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की आंधी चल रही है. Delhi election की रुझानों में आप को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. लेकिन आप की आंधी के बीच भी बीजेपी को फायदा पहुंचा. पिछले चुनाव सिर्फ 3 सीटों पर सिमट गई बीजेपी इस बार दहाई का आंकड़ां पार करते हुए दिख रही है.

1-बवाना-रविंद्र कुमार
2-छतरपुर-ब्रह्म सिंह तंवर
3-दिल्ली कैंट-मनीष सिंह
4-घोंडा- अजय महावर
5-हरिनगर- तेजिंदर पाल सिंह बग्गा
6-जनकपुरी-आशीष सूद
7-जंगपुरा-इम्प्रीत सिंह बक्शी
8-कालकाजी-धर्मवीर सिंह
9-करावल नगर-मोहन सिंह बिष्ट
10-कृष्णा नगर- डॉ अनिल यादव
11-मॉडल टाउस – कपिल मिश्रा
12-मुस्तफाबाद- जगदीश प्रधान
13-ओखला- ब्रह्म सिंह
14-रोहतास नगर – जितेंद्र महाजन
15-शालीमार बाग- रेखा गुप्ता
16-त्रिनगर- तिलक रामगुप्ता
17-तुगलकाबाद-विक्रम बिधूड़ी
18-विश्वास नगर- ओपी शर्मा

वोटों की गिनती से पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा, “मैं नर्वस नहीं हूं. बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं. उन्होंने कहा कि हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं. उनका कहना था कि हम सत्ता में आ रहे हैं और हैरानी नहीं होगी अगर हम 55 सीट जीत जाएंगे.”

दिल्ली भाजपा अध्य्क्ष मनोज तिवारी ने कहा, “अपने-अपने परिश्रम से सब लोगों ने परीक्षा दी है, और अब परिणाम का समय है. मैं नर्वस नहीं हूं. आज पंडित दील दयाल उपाध्याय जी का बलिदान दिवस है. संयोग से आज 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. मुझे अच्छा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अच्छा होने वाला है.”

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के लिए इस बार कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार हैं. इस चुनाव में कुल 62.59 फीसदी वोटिंग हुई. जो साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के 67.49 फीसदी की तुलना में करीब पांच प्रतिशत कम है.