कौन है बीजेपी का CM चेहरा? उसके साथ बहस को तैयार, दोपहर 1 बजे तक का समय: केजरीवाल

0
117

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मंगलवार को चुनौती दी और कहा कि वह उस मुख्यमंत्री उम्मीदवार से बहस करने के लिए तैयार हैं. आप का घोषणा-पत्र जारी करने के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सरकार चुनती है.

उन्होंने कहा, “अमित शाह कह रहे हैं कि लोगों को भाजपा को वोट देना चाहिए और वे चुनाव के बाद मुख्यमंत्री चुनेंगे. एक लोकतंत्र में जनता ही मुख्यमंत्री चुनती है. शाह मुख्यमंत्री नहीं चुन सकते.” केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि भाजपा अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करे, जिसके साथ वह बहस करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है. केजरीवाल ने कहा, “मैं भाजपा को इसके लिए बुधवार अपराह्न् एक बजे तक का समय देता हूं.”

उन्होंने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा. उन्होंने कहा, “अगर भाजपा ने दिल्ली के लिए अशिक्षित मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया तो यह दिल्ली की जनता के साथ धोखा होगा.” केजरीवाल ने कहा कि वह अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप को मिलने वाला प्रत्येक वोट केजरीवाल को जाएगा.

उन्होंने कहा, “जनता जानना चाहती है कि भाजपा को दिया गया वोट कहां जाएगा. जनता पूछ रही है कि भाजपा का चेहरा कौन होगा.” घोषणा-पत्र के बारे में केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच सालों में उन्होंने अपना समय मूलभूत संरचना को बेहतर करने में बिताया है.

उन्होंने कहा, “हम दिल्ली को 21वीं सदी का शहर बनाना चाहते हैं. हम यह अकेले नहीं कर सकते, बल्कि हमें इसके लिए दो करोड़ लोगों की जरूरत है.” उन्होंने कहा, “घोषणा-पत्र में व्यापार, मजदूर, महिला, सिख, युवा और वरिष्ठ नागरिकों समेत हर वर्ग की बात है. हमने सभी वर्गो की मांगों पर विचार किया है.”