श‍िवराज का खिलौना अभियान : अभिनेता अक्षय कुमार देंगे एक करोड़ रुपये, गोद लेंगे 50 आंगनवाड़ी

0
128

भोपाल। प्रदेश में आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल से शुरुआत की। इसकी हर तरह प्रशंसा हो रही है। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया कि मुझे बहुत खुशी होगी अगर मैं किसी तरह से आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए कुछ कर सकूं। मुख्यमंत्री ने बताया कि अक्षय कुमार एक करोड़ रुपये देंगे और 50 आंगनवाड़ी भी गोद लेंगे।

मुख्यमंत्री की आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए सामग्री एकत्र करने की पहल पर कवि डा.कुमार विश्वास ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी, जन भावनाओं को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने का यह एक वरेण्य व उत्तम प्रयास है। इन प्यारे नौनिहालों के लिए कुछ स्वरचित बाल साहित्य व अन्य जरूरी पुस्तकें भेज रहा हूं। मेध्ाावी मध्य प्रदेश के इन नन्हे नौनिहालों को आकाश भर आर्शीवाद।

वहीं, महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद ने कहा कि स्वस्थ्य और समृद्ध समाज का निर्माण सुपोषिमत और शिक्षित बच्चों के द्वारा ही संभव है। अपने मामा होने के दायित्व का निर्वहन करते हुए मध्य प्रदेश के बच्चों के सुप्रोषण सुरक्षा शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए मुख्यमंत्री का यह प्रयास अत्यंत सराहनीय एवं अनुकरणीय है।

वहीं, नोबल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य सरकार के साथ-साथ हमारी साझा जिम्मेदारी है। ये हमारे बच्चे हैं। यह जरूरी है कि सामाजिक संस्थाएं, धर्मगुरु, कारपोरेट जगत, सरकार व नागरिक अनका बचपन बचाने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल यही संदेश है।

इससे पहले शिवराज ने ट्वीट किया था कि देश के बच्चों का सर्वांगीण विकास हम सबकी जिम्मेदारी है।

उल्‍लेखनीय है कि आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाथ ठेला लेकर भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र से सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ किया।