पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग करता था ओसामा:बेटे उमर ने कहा- मेरी आंखों के सामने होता था एक्सपेरिमेंट

0
66

आतंकी संगठन अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन अपने पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग करता था। इस बात का खुलासा उसके बेटे उमर ने किया है। इतना ही नहीं उसने एक इंटरव्यू में खुद को ओसामा का विक्टिम बताया।

ब्रिटिश अखबार ‘द सन’ के मुताबिक, कतार आए ओसामा के सबसे बड़े बेटे उमर ने कहा- मेरे पिता चाहते थे कि मैं उनके नक्शे कदमों पर चलूं। मैं ऐसा नहीं चाहता था। हम जब अफगानिस्तान में रहते थे तो वो मुझे हथियार चलाना की ट्रेनिंग देते थे। उन्होंने हमारे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग भी की थी।

ये तस्वीर ओसामा और उसके बेटे उमर (बाएं) की है। ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर ने अपने पिता ओसामा के साथ बुरा समय बिताया। वो इसे भुलना चाहते हैं।
उमर बोले- पिता की हरकत से दुखी था
जानवरों पर हो रहे केमिकल एक्सपेरिमेंट के बारे में बात करते हुए उमर ने कहा- मैंने अपनी आंखों से देखा है। मेरे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग की गई थी। मुझे ये बिल्कुल ठीक नहीं लगा। मैं इससे काफी दुखी था। मेरे लिए ये देखना बहुत मुश्किल था। मैं बस ये सब भूलना चाहता हूं।

उमर काफी छोटे थे जब उन्होंने अपने पालतू कुत्ते पर हुए एक्सपेरिमेंट को देखा। उन्होंने कहा कि पिता ओसामा उन्हें AK-47 और रूसी टैंक चलाना सिखाते थे।
उमर को उत्तराधिकारी मानता था ओसामा
41 साल के उमर इस समय अपनी पत्नी जैना के साथ फ्रांस के नॉरमैंडी में रहते हैं। फिलहाल कतर की यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा- हम चार भाई हैं। मैं आतंकी की दुनिया में नहीं रहना चाहता था। मैंने पिता ओसामा को गुडबाय बोला और उन्होंने मुझे गुडबाय कहा, लेकिन मेरे जाने से वो खुश नहीं थे। उन्होंने मुझसे सीधे तौर पर कभी कहा नहीं की मैं अल-कायदा से जुड़ जाऊं, लेकिन वो हमेशा कहते थे कि मैं उनका उत्तराधिकारी हूं।

उमर ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमला से कुछ महीने पहले यानी अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ दिया था।
यकीन नहीं होता कि पिता ने बुरे काम किए
उमर की पत्नी जैना ने कहा- उमर का बचपन काफी अंधेरे में गुजरा है। वो आज भी सदमे में हैं। वो बहुत स्ट्रेस में रहते हैं। उन्हें कभी-कभी पैनिक अटैक आते हैं। वो यकीन नहीं कर पाते की उनके पिता ने बुरे काम किए हैं। वो अपना बचपन याद नहीं करना चाहते क्योंकि छोटी उम्र में पिता के कहने पर उन्होंने हथियार थामें थे और अपने पेट्स पर एक्सपेरिमेंट होते देखा था।

ये तस्वीर उमर और उनकी पत्नी जैना की है। उमर एक पेंटर है। उनकी पेंटिंग 8,500 पाउंड यानी 8 करोड़ से भी ज्यादा कीमत में बिकती हैं।
9/11 अटैक का आरोपी था ओसामा
11 सितंबर 2001 को 19 आतंकियों ने 4 कॉमर्शियल प्लेन हाइजैक कर अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर टकरा दिए थे। अमेरिका में इसे 9/11 अटैक के नाम से जाना जाता है। इस अटैक में 93 देशों के 2 हजार 977 लोग मारे गए थे।​​​​​​​

अमेरिकी सेना ने ओसामा को मार गिराया था
उमर दो मई, 2011 को कतर में थे, जब उन्होंने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नेवी सील्स ने उनके पिता की हत्या कर दी है, जो पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में छिपे हुए थे। अमेरिकी नेवी ने बिन लादेन के शरीर को उसकी मौत के 24 घंटे में सुपरकैरियर USS कार्ल विंसन से समुद्र में दफन कर दिया गया था। उमर ने कहा- मुझे नहीं पता कि उन्होंने पिता ओसामा के शव के साथ क्या किया। वो कहते हैं कि उन्होंने उसे समुद्र में फेंक दिया, लेकिन मुझे विश्वास नहीं होता।